top of page
  • Writer's pictureINBOC

All India Gramin Bank Officers' Congress Activities


आज 14/06/2023 को नई दिल्ली श्रम मंत्रालय में United forum of Bank of Baroda sponsor Gramin Bank Unions के संगठन के राजस्थान,UP और गुजरात के प्रतिनिधियों के साथ कन्वीनर श्री प्रकाश सोनी और BOB प्रबंधन के प्रतिनिधि की Dy. CLC श्री डॉ रामगोपाल मीणा साहब की उपस्थिति में मीटिंग हुई।


Dy CLC द्वारा BOB RRB Cell के DGM श्री आर.के.मीणा साहब से सम्पर्क किया गया। Dy.CLC ने पूरे धैर्य से बात करते हुवे यूनाइटेड फोरम ऑफ BOB sponsored Gramin Bank यूनियंस द्वारा दी गई नोटिस के ईस्युस और डिमांड के बारे में और बिशेष रुप से नयी भर्तियों और अन्य भत्तों, के सम्बंध में विस्तार से बताया गया। इसमें बहुत सारे पॉलिसी मेटर के ईस्युस है जो सिर्फ BOB के सक्षम अधिकारी ही रिसोल्व कर सकते हे। DY CLC श्री मीणा साहब द्वारा BOB CMD श्री संजीव चढ़ढ़ा सर से भी सम्पर्क करने का प्रयास किया गया पर वह फ्लाइट मोड़ पर होनें के कारण उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया। RRB CELL के GM का पद बहुत समय से रिक्त पड़ा है इसलिए RRB cell के DGM श्री R.K.Meena के साथ DY.CLC ने सम्पर्क करके बार्ता की । संगठन की और से दी गई नोटिस के ईस्युस/डिमांड्स को बताया गया । बहुत सारे इश्यूस और डिमांड्स काफी अरसे से लम्बित हैं। इसमें कुछ इस्यूज पॉलिसी मेटर है वह सिर्फ BOB के बोर्ड/CMD लेवल के है। कुछ इस्यूस RRB cell के लेवल के है और कुछ ईस्युस लोकल लेवल पर बैंक अध्यक्ष के अधिकार में आते है । DGM श्री आर.के. मीणा सर द्वारा आश्वासन दीया गया कि युनाइटेड फोरम द्वारा जो भी पक्ष रखा गया है इसको उचित तरीके के बैंक के उच्च प्रबंधन कोअवगत कराया जायेगा।


Dy. CLC ने उसके बाद लगातर 3 घंटे से ज्यादा समय तक बातचीत करके हमारे तीनो लेवल के इस्यूस का अलग अलग नोट तैयार किया। यह सारी एक्सरसाइज करने के बाद बताया की आपके पास 2ऑप्शन है- प्रथम यह कि आप BOB मेनेजमेंट की और से आपकों कोई पॉजिटिव रिप्लाई नहीं मिलने से आप अपने प्रस्तावित धरने और हडताल पर जा सकते हो और दूसरा विकल्प यह है कि श्रम मंत्रालय द्वारा BOB CMD/CEO, BOB RRB cell, तीनो RRB के चैयरमैन,NABARD के चैयरमैन और DFS भारत सरकार को नोटिस निकालकर 3 दिन के बाद 19/06/2023 को एर्माइकेबल सॉल्यूशन के लिऐ कंसिलेशन को निमंत्रित करता हूं। आप अपने सारे बर्निग ईस्युस को रिप्रेजेंट करो और उस दिन 19 जून को सिर्फ आपका ही कंसिलेशन इस ऑफिस में करवाएंगे। यदि 19/06/2023 की मीटिंग के बाद आपकों संतोष नहीं हुआ तो आप अपने आन्दोंलन के जो भी स्टेप लेना चाहते हों वह ले सकते हों। DY.CLC द्वारा पूरी जिम्मेदारी के साथ दिए गए इस प्रस्ताव को संगठन के सभी पक्षों द्वारा आपस में विचार विमर्श करके यह तय किया गया कि


(1) इंडस्ट्रियल डिस्प्यूट एक्ट के तहत जब कंसिलियेशन की प्रक्रिया चल रही हो उस वक्त हम किसी भी एजिटेशन का प्रोग्राम नहीं कर सकते । 19 /06/2023 तारीख को प्रस्तावित कंसिलेशन को ध्यान में लेते हुए हम सभी 19 /06/2023 के धरने के प्रोग्राम को डिफर करते हैं।

(2) 19/06/2023 के कैंसिलेशन के बाद जो परिणाम आएगा उसके आधार पर आने वाले प्रोग्राम की लाइन ऑफ एक्शन तय की जाएगी।

( 3 ) यूनाइटेड फॉरम ऑफ BOB sponsored RRB यूनियंस के जिस संगठन ने लोकल लेवल पर स्ट्राइक / एजटेंशन का नोटिस दिया है वह अपना डिसीजन लोकल लेवल पर ले सकते हैं ।


हमारे युनाइटेड फोरम के सभी संगठनों को सूचित किया जाता हे की आप अपने यूनिट का प्रतिनिधित्व करने Dy.CLC ऑफिस द्वारिका सेक्टर 10 पर 19/06/2023 को सुबह 10 बजे अपनी उपस्थिति दर्ज करवाए। जो भी प्रतिनिधि मीटिंग में भाग लेंगे वह उसकी सूचना कन्वेनर को देगें और कन्फर्म करेगें।



2 views0 comments
bottom of page